उत्तराखंड

आखिर किसके सिर पर सजेगा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का ताज, अटकलों का बाजार हुआ गर्म, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल का दावा सबसे मजबूत,क्या है सियासी हालात, आप भी जानिए

देहरादून। उत्तराखंड बीजेपी संगठन में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं । प्रदेश अध्यक्ष समेत कई महत्वपूर्ण पदाधिकारी बदले जा सकते हैं। कल 7 मार्च को केंद्रीय मंत्री और उत्तराखंड चुनाव  प्रभारी प्रहलाद जोशी अपने देहरादून दौरे के दौरान इस संबंध में प्रदेश के नेताओं से चर्चा कर सकते हैं। बीजेपी इस बात से इनकार भी नहीं कर रही है। बीजेपी नेताओं का कहना है कि ये केंद्र का अधिकार है,बदलाव होता है, तो यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। आपको बता दें उत्तराखंड में वोटिंग 14 फरवरी को हुई और उसके एक हफ्ते बाद भाजपा के कुछ विधायकों ने प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के साथ ही अन्य पर पार्टी के खिलाफ काम करने के गंभीर आरोप लगाए। इससे पार्टी के भीतर अंतर्कलह खुलकर सामने आ गई और कौशिक को लेकर पार्टी के भीतर कई तरह की चर्चाएं शुरू हुईं । अब हालात  प्रदेश अध्यक्ष समेत कई और पदाधिकारियों को भी बदलने की चर्चा होने लगी है।

पार्टी सूत्रों की माने तो इसको लेकर संगठन के भीतर नामों के पैनल पर विचार हो रहा है। पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, बीजेपी के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार के नामों की चर्चाएं तेज हैं।
गौरतलब है कि इन सभी नामों में राज्यसभा सांसद नरेश बंसल का दावा मजबूत नजर आ रहा है । बंसल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। उनके कुशल नेतृत्व में भाजपा ने पांचों लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने कहा कि मेरे तक अभी यह चर्चा नहीं है लेकिन मैंने हमेशा एक कार्यकर्ता के रूप में पार्टी के हर निर्णय का पूरी ईमानदारी के साथ निर्वहन किया है आगे भी मैं हमेशा करता रहूंगा। पार्टी भविष्य में जो भी जिम्मेदारी देगी उसका मैं पूरी ईमानदारी के साथ निर्वहन किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष बदलने की अभी सिर्फ अटकलें हैं। भारतीय जनता पार्टी में हर तीन साल में संगठनात्मक चुनाव होते हैं जो इस साल आखिर में होने हैं। इस बारे में निर्णय केंद्रीय नेतृत्व ही लेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *