उत्तराखंड

बड़ी खबर : उत्तराखंड बीजेपी के प्रत्याशियों की पहली सूची हुई जारी

देहरादून : उत्तराखंड बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। जारी की गई पहली सूची के अनुसार भाजपा संगठन ने फिलहाल 59 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। हालांकि, बची 11 विधानसभा सीटों के लिए भी जल्द उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी जाएगी। पहली सूची में सीएम पुष्कर धामी,प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक,कैबिनेट मंत्रियों समेत तमाम बड़े नेताओं के नाम शामिल है। यही नहीं इनमें 5 महिलाओं का भी नाम शामिल है।
दरअसल उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होना है जिसके मद्देनजर भाजपा संगठन ने फिलहाल 59 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। ऐसे में अब यह उम्मीद अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में जाकर प्रचार प्रसार पर विशेष ध्यान दे सकेंगे। हालांकि, 22 जनवरी तक भारत निर्वाचन आयोग ने सभी राजनीतिक जनसभाओं और रैलियों पर रोक लगा रखी है। ऐसे में प्रत्याशी अपने विधानसभा क्षेत्र में जाकर डोर टू डोर कैंपेनिग कर सकेंगे।
भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में 59 उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं। तो वहीं, कांग्रेस पार्टी ने अभी तक उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की गई है उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस भी जल्द ही अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है। मुख्य रूप से भाजपा संगठन ने करीब करीब सिटिंग विधायकों को ही एक बार फिर से मौका दिया है। यही नहीं, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पहले ही राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर इस बात पर जोर दिया है कि वह इस बार चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। ऐसे में डोईवाला विधानसभा सीट पर भाजपा की ओर से उम्मीदवार कौन होगा, इसकी वास्तविक तस्वीर भाजपा की दूसरी सूची जारी होने के बाद ही पूरी तरह से स्पष्ट हो पाएगी।

आपको बता दें कि 70 सीटों वाले उत्तराखंड में एक चरण में चुनाव होगा। उत्तराखंड में 14 फरवरी को चुनाव करवाया जाएगा। यहां एक ही चरण में चुनाव होगा। दिवंगत जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत (सेवानिवृत्त) भाजपा में शामिल हुए थे। इससे पहले उन्होंने बुधवार की सुबह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से दिल्ली में मुलाकात की थी। जिसके बाद शाम को वह पार्टी में शामिल हो गए थे। सूत्रों से खबर है कि विजय रावत डोईवाला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

[pdf-embedder url=”https://devanchalnews.com/wp-content/uploads/2022/01/List-of-BJP-candidat-Uttarakhand-Legislative-Assembly-Election-2022.pdf” title=”List of BJP candidat Uttarakhand Legislative Assembly Election 2022″]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *