उत्तराखंड

चुनावी महासंग्राम – उत्तर प्रदेश में बीजेपी की पहली लिस्ट हुई जारी कई विधायको के कटे टिकट,उत्तराखंड में भी कटेंगे कई के टिकट

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 के लिए आज प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी गई हैं। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहना है कि बीजेपी को चुनाव में बहुमत से जीत मिलेगी क्योंकि,पार्टी सबका साथ,सबका विकास के मूलमंत्र को लिए राष्ट्र के विकास में जुटी है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह शनिवार को ओर से भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में प्रेस को संबोधित कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि आज पहले और दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की जा रही है।

प्रधान ने कहा कि पिछले 5 साल में गुंडाराज पर योगी सरकार ने नकेल कसा है। यूपी को गुंडाराज और भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाई है। यूपी में एयरपोर्ट बन रहे हैं,मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में भाजपा 300 से ज्यादा सीटों से चुनाव जीतेगी। बता दें कि इससे पहले सपा 29, बसपा 53 और कांग्रेस 125 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर चुकी है। यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण के लिए 107 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। चुनावी मैदान में योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है जबकि डिप्टी सीएम केशव मौर्य को सिराथु सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *