जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार ने महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज में कोविड केयर सेन्टर का किया औचक निरीक्षण

देहरादून : जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार ने महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज रायपुर में बनाये गए कोविड केयर सेन्टर का औचक निरीक्षण कर कोविड संक्रमण के बढते मामलों को दृष्टिगत रखते हुए सभी  तैयारियों और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कोविड केयर सेन्टर में, स्टाॅफ,आक्सीजन बैड,आक्सीजन की व्यवस्था सहित कोविड केयर सेन्टर में अवस्थित सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान जिलाधिकारी ने वहां कार्यरत चिकित्सकों और अन्य नर्सिंग स्टाॅफ से वार्ता कर कोविड केयर सेन्टर की सुविधाओं एवं अन्य आवश्यक जानकारियां प्राप्त की। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि सेन्टर में सभी तैयारियां और उपकरण सक्रिय रखे जाएं यदि किसी उपकरण और सामग्री की आवश्यकता हो तो पूर्व में ही व्यवस्था कर ली जाए ताकि यदि कोविड के मामले बढते हैं तो लोगों का समय से उपचार किया जाए। निरीक्षण के दौरान संयुक्त मजिस्टेट/उप जिलाधिकारी सदर  मनीष कुमार भी उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी ने कोविड संक्रमण की रोकथाम एवं जागरूकता में जुटे सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को जिला प्रशासन की ओर से बनाये गए कोविड संक्रमण जागरूकता एवं चेतावनी स्टीकर ‘मास्क नहीं तो एन्ट्री नहीं’, ‘मास्क अवश्य और  सही तरह से पहने’, ‘आपसी सम्पर्क में दो गज की दूरी है जरूरी’, ‘नियमित रूप से हाटा हाथ सेनिटाइज करें’, ‘कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन न करने पर भारी जुर्माना लागया जाएगा’ आदि जागरूकता स्लोगन एवं चेतावनी वाले स्टीकर जनपद के समस्त बाजारों के एन्ट्री गेट एवं सार्वजनिक स्थानों पर लगाने और दिए गए निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराने एवं बाजारों एवं सार्वजनिक स्थानों पर नियमित रूप में छापेमारी अभियान चलाते हुए मास्क का प्रयोग नहीं करने वालों के विरूद्ध चालान की कार्यवाही में तेजी लाने के निर्देश दिए। महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज रायपुर में कोविड केयर सेन्टर का औचक निरीक्षण करने के बाद जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने दून मेडिकल कॉलेज और पंडित दीनदयाल उपाध्याय, चिकित्सालय का स्थलीय निरीक्षण कर covid संक्रमण के दृष्टिगत तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान चिकित्सको को आवश्यक निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *