उत्तराखंड

पहली बार कांवड़ियों का होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

देहरादून : कोरोना महामारी के चलते बीते 02 साल बाद शुरू हो रही कांवड़ यात्रा में इस बार कांवड़ यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तराखंड पुलिस ने रजिस्ट्रेशन लिंक जारी किया है।

उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि पुलिस कल से ही कावड़ यात्रा शुरू मान रही है और इस बार कांवर यात्रा में 10000 पुलिसकर्मियों की तैनाती भी कर दी गई है साथ ही 300 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे भी कावड़ यात्रा मार्गों पर निगरानी करेंगे सुरक्षा के लिहाज से 100 से ज्यादा कैमरे नीलकंठ क्षेत्र में भी लगाए गए हैं।

अशोक कुमार ने कहा पुलिस ड्रोन कैमरा की मदद वहीं सही तरह से समन्वय के लिए अंतराष्ट्रीय बैठक और बॉर्डर एरिया की थाना चौकी की बैठक कर ली है, उन्हें अलर्ट पर भी रखा गया है।

दो साल बाद शुरू हो रही कांवड़ यात्रा में 4 करोड़ भोले के भक्तों का हरिद्वार और गंगोत्री यमुनोत्री धाम में पहुंचने की उम्मीद है। वहीं चारधाम यात्रा में जिस प्रकार से प्रदेश में श्रद्धालुओं की संख्या ने रिकार्ड कायम किया उसी तर्ज पर कांवड़ यात्रा में भी रिकार्ड शिव भक्त प्रदेश में पहुंचेंने की उम्मीद की जा रही है।

वही डीजीपी अशोक कुमार ने आम लोगों से अपील की है कि 13 तारीख से 26 तारीख तक हरिद्वार रुड़की वाले रास्ते से आवागमन न करें । बल्कि मेरठ बिजनोर कोटद्वार और विकासनगर देवबंद होते हुए जाएं।

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि लक्ष्मण झूला के बंद होने के चलते राम झूला और जानकी पुल का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके साथ ही पूरे कंवर यात्रा के दौरान किसी पर यार की संदिग्ध गतिविधि और हथियार लाने वालों पर भी प्रतिबंध भी रहेगा।

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि 13 तारीख से 26 तारीख तक हरिद्वार रुड़की वाले रास्ते से आवागमन न करें ।बल्कि मेरठ बिजनोर कोटद्वार, या विकासनगर देवबंद होते हुए जाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *