उत्तराखंड

बड़ी खबर : होली के जश्न के बाद हो जाएगा नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान,जल्द होगी विधायक मंडल दल की बैठक

देहरादून : उत्तराखंड में भाजपा एक बार फिर दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता पर काबिज होने जा रही है। हालांकि कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चुनाव हारने के बाद भाजपा संगठन के सामने इस समय एक बड़ी चुनोती खड़ी हुई है कि उत्तराखंड राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। जिसको लेकर भाजपा संगठन के भीतर कसरत चल रही है। क्योंकि आधे दर्जन से अधिक नेताओं के नाम मुख्यमंत्री के दावेदार के रूप में चर्चाओं में है ऐसे में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसका निर्णय तो आलाकमान को ही लेना है।

उत्तराखंड में बीजेपी विधानसभा चुनाव में जीतने के बाद अब नए सीएम की तलाश कर रही है। कि उत्तराखंड राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, और कब तक नए मुख्यमंत्री का ऐलान किया जाएगा ? इन तमाम सवालों के जवाब में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि होली के बाद यानी 20 मार्च तक उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला हो जाएगा। हालांकि, भाजपा आलाकमान की ओर से भी मिली जानकारी के अनुसार जो भी कार्यक्रम होंगे वह होली के बाद होंगे लिहाजा अनुमान यह लगाया जा रहा है कि 20 या 21 मार्च को उत्तराखंड को नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी नेतृत्व होली के बाद अगले सीएम को लेकर घोषणा करेगा। जिसके बाद 19 मार्च को विधायक दल की मीटिंग बुलाई जाएगी,जिसमें नए सीएम के नाम पर आधिकारिक मुहर लग जाएगी। दरअसल, प्रदेश में बीजेपी को बहुमत मिलने के बाद भी सीएम को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। जिसकी मुख्य वजह यह रही कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी विधानसभा सीट खटीमा से चुनाव हार गए। ऐसे में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के अनुसार भाजपा संगठन की ओर से सभी नवनिर्वाचित विधायकों को होली के बाद देहरादून में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *