उत्तराखंड

मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया अलर्ट, बारिश और बर्फबारी की जताई संभावना

देहरादून : उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। बदले मौसम के मिजाज के चलते राज्य में कड़ाके की ठंड का कहर भी काफी बढ़ गया है। दरअसल
उत्तराखंड मौसम विभाग ने इस हफ्ते उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने 24 और 25 जनवरी तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी हो सकती है। 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी हो सकती है। 21 जनवरी को उत्तरकाशी,रुद्रप्रयाग चमोली,बागेश्वर,पिथौरागढ़ में बारिश-बर्फबारी की संभावना है। जबकि अन्य जिलों में मौसम साफ रहेगा। जबकि 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है। 22 जनवरी को गढ़वाल में हल्की से मध्यम और कुमाऊं में बहुत हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। 2200 मीटर से अधिक उचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी की संभावना है। 23 को अधिकतर स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश और 2200 मीटर से ऊंचे इलाकों में बर्फबारी होगी। 24 और 25 को भी मौसम का मिजाज बदला हुआ रहेगा है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने 22 और 23 जनवरी को बर्फबारी का किया येलो अलर्ट

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक, 22 और 23 जनवरी को पहाड़ी जिलों के 2200 मीटर सेअधिक ऊंचाई वाले स्थानों में मध्यम बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया गया है। बर्फ जमा होने से सड़कों पर अवरोध और बिजली लाइनों को नुकसान पहुंच सकता है। इसलिए,लोगों से पहाड़ी इलाकों में सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को भी आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में गर्जना वाले बादल विकसित हो सकते हैं और हल्की बारिश की भी संभावना है। अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *