उत्तराखंड

रंगों का त्यौहार होली लाता हर मन में उमंग और प्रसन्नता : कैबिनेट मंत्री, गणेश जोशी

देहरादून : रविवार को प्रदेश के काबीना मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून के गढ़ी कैंट स्थित शहीद दुर्गामल योगा पार्क में कुर्मांचल परिषद की हाथीबड़कला,विलासपुर काड़ली एवं गढ़ी शाखाओं द्वारा आयोजित संयुक्त होली मिलन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में होलियारों ने खड़ी होली, बैठकी होली सहित पारम्परिक नृत्यों के साथ जनता का मन मोहा। वही, बाल कलाकारों भी आर्कषण का केन्द्र रहे।

उपस्थित जन समुदाय को रंगो के पर्व होली की शुभकामनाएं देते हुए गणेश जोशी ने कहा कि फागुन का यह महीना उत्तराखण्ड राज्य ही नहीं पूरे देश में उत्सवों को अवसर लाता है। यह प्रकृति के साथ मानव जीवन के संघर्ष और सहजीविता के प्रतिफलों को पाने का समय होता है। होली जैसे आयोजन हमारे लोक जीवन के उल्लास और हमारी सास्कृतिक थाती को दर्शाते हैं। अपने सास्कृतिक मूल्यों को याद करने,उन्हें मनाने और महसूस करने के लिए आए आप सभी लोगों को मैं इसलिए भी धन्यवाद ज्ञापित करता हूं कि आप हमारी सांस्कृतिक धरोहर को संजोने का काम कर रहे हैं। इस अवसर पर उन्होंने निजी तौर पर कुर्मांचल परिषद को 51 हजार रुपए के वित्तीय सहयोग की भी घोषणा की।
इस अवसर पर संस्था के सविता कपूर, पूर्व अध्यक्ष एवं संरक्षक आरएस परिहार, हाथीबड़कला शाखा अध्यक्ष उत्तम सिंह अधिकारी, सचिव विजय बिष्ट, गढ़ी शाखा अध्यक्ष दामोदर काण्डपाल, सचिव नीतू बिष्ट, विलासपुर काड़ली अध्यक्ष मंजू देउपा, सचिव कविता बाफिला सहित पूनम नौटियाल, वंदना ठाकुर, पुष्पा बिष्ट, बहादुर सिंह बिष्ट, प्रेमा तिवारी, हरीश चन्द्र पाण्डे, अनिल सैनी, मनोज थापा, मनमोहन सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *