उत्तराखंडहेल्थ

विधानसभा अध्यक्ष के प्रयासों से कोटद्वार में हुआ मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

शिविर में 3 हजार से अधिक लोगों ने लिया स्वास्थ्य परीक्षण का लाभ

कोटद्वार : कोटद्वार में आज विधान सभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण के प्रयासों और यथार्थ हॉस्पिटल,नोएडा के सहयोग से बहुत बड़े स्तर पर कोटद्वार के क्षेत्रवासियों को स्वास्थ्य सेवा का लाभ पहुंचाने के लिए निशुल्क चिकित्सा जांच, परामर्श और दवा वितरण शिविर का आयोजन श्री गुरु रामराय पब्लिक स्कूल, पदमपुर में किया गया। इस शिविर के दौरान 3 हजार से अधिक लोगों ने स्वास्थ्य परीक्षण का लाभ लिया। स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण द्वारा विधिवत रूप से किया गया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने शिविर में लगे परीक्षण स्टालों का निरीक्षण किया और स्वास्थ्य परीक्षण करने पहुंचे लोगों की कुशलक्षेम भी पूछी।
यथार्थ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा से बुलाई गई टीम में 22 से अधिक डॉक्टरों और 50 से अधिक मेडिकल स्टाफ ने क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराई। सुबह 8:00 बजे से प्रत्येक विशेषज्ञ के पास लोगों का तांता लगा रहा, जिस में हड्डी रोग विशेषज्ञ के पास सबसे अधिक मरीजों ने चिकित्सा सेवा का लाभ लिया।

आयोजित स्वास्थ्य शिविर के दौरान डॉक्टरों की टीम ने मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निशुल्क दवाइयां वितरित की। शिविर में एनसीडी-एण्ड टीबी स्क्रिनिंग, गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य परीक्षण,परिवार कल्याण परामर्श,टीकाकरण,नेत्र परीक्षण,डेंटल चेकअप,ब्लड जांच, ड्रग डिस्ट्रिब्यूशन काउंटर, स्कीन संबंधी बीमारी, मानसिक स्वास्थ्य परीक्षण संबंधित आदि स्टॉल लगाए गये थे। इस दौरान 2 हजार से अधिक लोगों ने विभिन्न प्रकार की जांच कराई शिविर में नेत्र, जनरल मेडिसिन, स्त्री रोग, शिशु रोग,नाक-कान-गला, दंत रोग, हड्डी रोग, ह्रदय रोग, गैस्ट्रो, मानसिक रोग, गला रोग, सामान्य रोग आदि के इलाज के लिये विशेषज्ञ डॉक्टर उपस्थित थे।

इस दौरान डॉक्टरों की टीम में डॉ. जी०सी० बैष्णव, डॉ० संजय गर्ग, डॉ० सुधीर शर्मा, डॉ० विनोद कुमार, डॉ० अनिल प्रसाद भट्ट, डॉ० संजय नेगी, डॉ० राहुल, डॉ० पुनीत गुप्ता, डॉ० फेजल, डॉ० प्रार्थना, डॉ० पूनम जदली, मिस, मनीष ,डॉ० आलोक गुप्ता, डॉ० अमित चौधरी, डॉ० संजय, डॉ० मालिनी, डॉ० पंकज मल्होत्रा, डॉ० संदीप नागर, डॉ० श्रुती, डॉ० संदीप नागर, डॉ० प्रियंका, डॉ० लोकेश मौजूद रहे
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी विधानसभा क्षेत्र में आमजन निरोगी रहे और उन्हें सुविधायुक्त उपचार की व्यवस्था सुगम हो,इसके लिए उन्होंने यथार्थ हॉस्पिटल के सहयोग से स्वास्थ्य शिविर का अयोजन किया है। उन्होंने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि क्षेत्र के अधिक से अधिक लोगों ने स्वास्थ्य शिविर में पहुंचकर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लिया है। उन्होंने कहा कि वह स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर संवेदनशील है और समाज के हर तबके को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिले इसी कड़ी में स्वास्थ शिविर का आयोजन किया गया है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हमें समय-समय पर अपने स्वास्थ्य का परीक्षण करना चाहिए जिससे भविष्य में किसी विकट बीमारी से ग्रसित होने का संकट ना रहे। उन्होंने कहा कि हमें वर्तमान में अपने खान-पान और जीवन शैली में बदलाव कर फिट रहने की आवश्यकता है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह आगे भी इस प्रकार के स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से जनता को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पहुंचाने के लिए भरसक प्रयास करेंगी।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने प्रत्येक विशेषज्ञ डॉक्टर के पास पहुंच कर उन्हें प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिन्ह भेंट करते हुए आभार व्यक्त किया। विधानसभा अध्यक्ष ने शिविर में पहुंचे सभी लोगों से उनका हालचाल जाना और बुजुर्गों से आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान क्षेत्र के लोगों में अपने विधायक के प्रति स्वास्थ्य शिविर आयोजन को लेकर गजब का उत्साह भी देखने को मिला। शिविर में पहुंचे सभी लोगों के द्वारा विधानसभा अध्यक्ष का आभार व्यक्त किया गया।
इस अवसर पर राजगौरव नौटियाल, अमित भारद्वाज, मनोज कुंडलियां, नीरू बाला खंतवाल, सौरभ नौटियाल, मनीष भट्ट, कमल नेगी, मालती बिष्ट, पंकज भाटिया, गजेंद्र मोहन धस्माना, विनीता कोटनाला, अनीता आर्य, अतुल डोबरियाल, सिमरन बिष्ट, आनंद घिल्डियाल, देवेंद्र गोसाई, अनिल बहुगुणा,प्रकाश बलोदी, रजत मेहरा, मनीषा आर्य, आशा बलूनी, उर्वशी अग्रवाल, नंदकिशोर कुकरेती, पूनम तिवारी, दीपू पोखरियाल, उमेश सिंह बिष्ट, विनोद धूलिया, सुभाष केस्टवाल सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *