उत्तराखंड

सराहनीय पहल : सेनानायक SDRF, मणिकांत मिश्रा ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर SDRF वाहिनी में नियुक्त महिलाओं को किया सम्मानित

देहरादून : अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस- हर वर्ष, 08 मार्च को विश्व के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के प्रति सम्मान, प्रशंसा और प्रेम प्रकट करते हुए, महिलाओं के आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक उपलब्धियों एवं कठिनाइयों की सापेक्षता के उपलक्ष्य में उत्सव के तौर पर मनाया जाता है।

आज दिनाँक 08 मार्च 2022 को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पहली बार मणिकांत मिश्रा,सेनानायक SDRF द्वारा वाहिनी में नियुक्त महिला कर्मियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सेनानायक द्वारा कहा गया कि SDRF जैसे बल में महिलाओं का होना गौरव की बात है। यह वह कार्यक्षेत्र है जो अत्यंत चुनौतियों से भरा है। ऐसे कार्यक्षेत्र को चुनना साहस का परिचय देता है, जो अत्यंत सराहनीय है। दुर्त्तम रेस्क्यू कार्यो, पर्वतारोहण अभियान, जनजागरूकता अभियान इत्यादि के माध्यम से SDRF की प्रत्येक महिला अधिकारी/कर्मचारियों ने अपनी उपयोगिता और उपस्थिति सिद्ध की है।

गंगोत्री प्रथम पर्वतारोहण अभियान में महिला निरीक्षक अनिता गैरोला द्वारा पर्वतारोही टीम का नेतृत्व किया जाना इसका अनुपम उदाहरण है साथ ही महिला आरक्षी प्रीति मल्ल जो प्रथम महिला आरक्षी बनी जिनके द्वारा गंगोत्री प्रथम पर्वत श्रृंखला का सफलतापूर्वक आरोहण किया व माउंट किलमन्जारो को फतह कर हम सबको गौरवान्वित करने हेतु रवाना है।

सेनानायक महोदय ने SDRF वाहिनी में नियुक्त महिला आरक्षी स्वाति आले को उसके द्वारा किये गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रशस्ति पत्र के साथ ही नगद पारितोषिक से भी सम्मानित किया व वाहिनी में उपस्थित समस्त महिलाओं को विशेष रूप से बधाई देते हुए उपहारस्वरूप स्मृति चिन्ह भी भेंट किये और भविष्य में भी इसी समर्पण व कर्तव्यनिष्ठा से अपनी ड्यूटी के साथ साथ परिवार में कार्य किये जाने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

इस अवसर पर वाहिनी मुख्यालय में उपसेनानायक  अजय भट्ट,मिथिलेश कुमार,सहायक सेनानायक प्रकाश देवली, कमल सिंह पंवार, इंस्पेक्टर राजीव रावत, प्रमोद रावत, श्रीमती ललिता नेगी,अनिता गैरोला,सब इंस्पेक्टर जयपाल राणा,नीरज शर्मा इत्यादि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *