आयुष्मान भारत योजना की चौथी वर्षगांठ पर आरोग्य मंथन कार्यक्रम होगा आयोजित

आरोग्य मंथन – 4

आयुष्मान भारत योजना की चौथी वर्षगांठ पर आरोग्य मंथन-2022 कार्यक्रम

23 सितंबर को, संस्कृति भवन के सभागार में आयोजित आरोग्य मंथन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

देहरादून : आयुष्मान भारत योजना के चार वर्ष पूरे होने पर 23 सितंबर 2022 को देश के साथ ही प्रदेश की राजधानी देहरादून में भी आरोग्य मंथन-4 का आयोजन किया जा रहा है। राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा आयोजित आरोग्य मंथन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुख्य अतिथि होंगे। चिकित्सा स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्री डॉ. धन सिंह रावत विशिष्ट अतिथि होंगे। इसके अलावा स्थानीय विधायक रायपुर श्री उमेश शर्मा (काऊ), राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के अध्यक्ष डी.के. कोटिया, स्वास्थ्य सचिव आर. राजेश कुमार, प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुणेन्द्र चौहान के अलावा अन्य जन प्रतिनिधियों के साथ स्वास्थ्य और अन्य विभागों के उच्च अधिकारी, और योजना की सफलता में उत्कृत प्रदर्शन करने वाले चिकित्सालय और योजना के लाभार्थी, आयुष्मान मित्र भी आरोग्य मंथन कार्यक्रम में अतिथि होंगे। कार्यक्रम में राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के अध्यक्ष प्राधिकरण की गतिविधियों और प्रगति के बारे में जानकारी देंगे।

संस्कृति भवन के सभागार में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि द्वारा आयुष्मान योजना में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 24 चिकित्सालयों, 16 आयुष्मान मित्र और योजना से मुफ्त उपचार प्राप्त 30 से अधिक लाभार्थियों को सम्मानित करेंगे। इस दौरान लाभार्थियों से मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि द्वारा संवाद स्थापित किया जाएगा।

कार्यक्रम की सफलता के लिए प्राधिकरण की ओर से जिम्मेदारियां तय कर दी गई हैं। सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों के जरिए भी आरोग्य मंथन-4 कार्यक्रम का अपराह्न 3: 30 बजे से लाइव प्रसारण सुनिश्चित किया गया है। इस मौके पर प्रदेश भर में आयुष्मान कार्ड बनाने और उसकी जागरूकता के लिए आयुष्मान आरोग्य रथ को मुख्य अतिथि,विशिष्ट अतिथि और अतिथियों की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *