उत्तराखंड

DGP अशोक कुमार ने V.C कर मतगणना की सुरक्षा व्यवस्था के लिए सभी तैयारियां पहले से ही पूरी करने के दिए निर्देश

देहरादून : डीजीपी अशोक कुमार ने आज पुलिस मुख्यालय स्थित सभागार में समस्त जनपद एवं परिक्षेत्र प्रभारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से विगत में मुख्यालय स्तर से चलाये जा रहे विभिन्न अभियानों की समीक्षा की।

समीक्षा के दौरान विभिन्न बिन्दुओं पर विचार विमर्श करते हुए निम्न महत्त्वपूर्ण निर्देश दिए गए…

1.लावारिश वाहनों के निस्तारण के सम्बन्ध में जनपदों की समीक्षा कर पाया गया कि लावारिश वाहनों के निस्तारण में आशातीत सफलता नही मिली है जिस पर पुलिस महानिदेशक महोदय द्वारा आपत्ति व्यक्त करते हुए भविष्य में इस पर जनपद प्रभारियों के अतिरिक्त परिक्षेत्र स्तर भी ध्यान देने के निर्देश दिये गये।
2.इनामी अपराधियों गिरफ्तारी न होने पर उनकी इनामी राशि बढाने के निर्देश पूर्व में देने पर जनपदों द्वारा इस पर आवश्यक कार्यवाही नही की है अतः इस कार्यवाही को आवश्यक रूप से तत्काल कर लिया जाय।
3.अज्ञात शवों की शिनाख्त सम्बन्धी अभियान में तेजी लाई जाय और इसमें आने वाली समस्याओं का समाधान कर इसकों अपनी प्राथमिकताओं में शामिल करें।
4.1930 का प्रचार एंव प्रसार अधिक से अधिक कर जनता को साईबर अपराधों के सम्बन्ध मे जागरूक करें ताकि लोग साईबर ठगी से बच सके।
5.ट्रैफिक चालान करने में ई-चालान मशीन का प्रयोग अधिक से अधिक किया जाए।


6.दिनांक 10.मार्च.2022 को मतगणना के संदर्भ में चुनाव आयोग की गाईड लाइन का अक्षरक्षः पालन करते हुए सुरक्षा व्यवस्था के लिए समस्त तैयारियां पूर्व से ही सम्पन्न कर ली जाय।
7.आगामी दिवसों में आने वाले त्यौहारों प्रमुखतहः होली एंव मेलो यथा पूर्णागिरी मेले के सकुशल समापन के लिए कानून-व्यवस्था से सम्बन्धित तैयारियों को पूर्व से ही सुनिश्चित कर लिया जाय।
8.जनपदों में कार्यरत साईबर सैल को अधिक प्रभावी बनाते हुए इस सैल में सुयोग्य कुशल एंव इच्छुक कर्मियों को तैनात करे, और उनके अधिकारों में वृद्धि की जाए।

आज हुई समीक्षा बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक, पीएसी एवं सीआईडी- पी0वी0के0 प्रसाद, अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था-वी मुरूगेशन, अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना एंव सुरक्षा- संजय गुन्ज्याल, डायरेक्टर टैफिक- मुख्तार मोहसिन, पुलिस उप महानिरीक्षक अपराध एवं कानून व्यवस्था-पी0 रेणुका देवी, अतिरिक्त समस्त जनपद प्रभारियों एंव परिक्षेत्रीय अधिकारियों और अन्य अधिकारियों द्वारा ऑनलाईन प्रतिभाग किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *