उत्तराखंड

मसूरी विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यो की विधायक गणेश जोशी ने की समीक्षा

मसूरी : शनिवार को कचहरी स्थित एसडीएम कार्यालय में मसूरी विधायक गणेश जोशी की अध्यक्षता में मसूरी में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा बैठक आहूत हुई। इससे पूर्व मसूरीवासियों द्वारा वन टाइम सेटेलमेंट के लिए विधायक जोशी का धन्यवाद प्रकट किया गया।
बैठक में विधायक जोशी ने मसूरी पेयजल पम्पिंग योजना के सम्बन्ध में अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होनें कहा कि यह योजना मसूरी के लिए वरदान साबित होने जा रही है। उन्होनें निर्देशित किया कि टाउन हाल का निर्माण कार्य अगले तीन माह के अन्दर पूर्ण कराया जाए। उन्होंने किक्रेंग स्थित पार्किंग का निर्माण कार्य माह जून तक पूर्ण करने के निर्देश लोनिवि अधिकारियों को दिये। जोशी ने कहा कि माल रोड़ में पेच वर्क करवाया जाए ताकि पर्यटकों को असुविधा न हो। लण्ढ़ौर में शौचालय, सुवाखोली में मंदिर तक रैलिंग कार्य और क्यारकुली भट्टा में सड़क निर्माण कार्य तत्काल प्रारम्भ करवाने के लिए एमडीडीए अधिकारियों को निर्देशित किया।
विधायक ने लोनिवि को गनहित ट्रैकिंग मार्ग को तत्काल पूर्ण करने और पर्यटन विभाग को जार्ज एवरेस्ट में दो शौचालय बनाने के निर्देश दिये। जलनिगम के माध्यम से मसूरी में सीवर लाईन के कार्य को करवाने के लिए बजट स्वीकृत कराने की बात विधायक जोशी ने की। ईओ नगर पालिका को निर्देशित किया कि किक्रेंग में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति स्थापना के लिए भूमि चयन को प्राथमिकता दी जाए। बैठक में हाथीपांव मार्ग से कैम्पटी मार्ग के लिए बनने वाली सुरंग और जीरो प्वाइंट पर बनने वाली पार्किंग के सम्बन्ध में भी वार्ता हुई। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी मनीष कुमार, भाजपा मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल सहित जलसंस्थान, जलनिगम,पर्यटन,वन,लोनिवि,पुलिस और विद्युत विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *