उत्तराखंड

SDRF टीम ने देवदूत बनकर पुल से छलांग लगाते युवक की वक़्त रहते बचाई जान,सेनानायक SDRF मणिकांत मिश्रा ने टीम को किया पुरस्कृत

आज दिनाँक 18 मार्च 2022 को  कोटद्वार से लगभग दो किलोमीटर दूर झूला पुल से एक लड़का छलांग लगाने की कोशिश कर रहा था,जिसे SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा अपनी सूझबूझ और ततपरता से नीचे कूदने के प्रयास में वक़्त रहते पकड़ लिया और रोप रेस्क्यू करते हुए सही सलामत बाहर लाया गया।


प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोपहर के समय लोगों ने उक्त युवक को पुल के नीचे बने सपोर्टिंग पिलर के बीच देखा,जो लगातार नीचे कूदने का प्रयास कर रहा था। लोगों ने तत्काल यह सूचना पुलिस को नोट कराई। युवक अत्यंत जोखिमपूर्ण स्थान से कूदने का प्रयास कर रहा था और उसकी मानसिक स्थिति भी ठीक नही लग रही थी । ऐसे में रेस्क्यू कार्य को अत्यंत सूझबूझ और सावधानी से त्वरित रूप से करना अति आवश्यक था।  SDRF टीम द्वारा स्थिति संवेदनशीलता का आंकलन करते हुए ,युवक से प्रेमपूर्वक वार्तालाप करते हुए पहले रोप के माध्यम से उस तक पहुँच बनाई गई और फिर रोप रेस्क्यू करते हुए पुल और स्पोर्टिंग पिलर के बीच अत्यंत खतरनाक स्थान से युवक को रेस्क्यू कर नीचे लाया गया।

युवक द्वारा अपना नाम राजीव उर्फ राजा उम्र 25 साल पुत्र रामचन्द्र निवासी प्रजापतीनगर मोहल्ला, गाड़ीघाट,कोटद्वार बताया गया। जो अपने परिवार से रुष्ट होकर पुल से नीचे छलांग लगाने आ गया था।

वक़्त रहते नौजवान की प्राणों की रक्षा करने पर सभी प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा SDRF टीम की अत्यंत सराहना की गई और सेनानायक SDRF, मणिकांत मिश्रा द्वारा SDRF टीम के इस मानवीय कार्य की प्रशंसा करते हुए टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *