उत्तराखंड

उत्तराखंड में एक हफ्ता और बढ़ेगा कोविड कर्फ्यू, आज जारी होगी SOP

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना का कहर अब धीरे धीरे कम होता जा रहा है। प्रदेश में नए केस की संख्या कम हो गयी है। कोरोना के एक्टिव केस का आंकड़ा भी तेजी से घट रहा है। वहीं ठीक होने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। प्रदेश में अभी कोरोना की रोकथाम को कोरोना कर्फ्यू लागू है।
अब खबर है कि धामी सरकार एक बार फिर कोविड कर्फ्यू को बढ़ाने जा रही है। बता दें कि कोरोना कर्फ्यू की अवधि 27 जुलाई को सुबह छह बजे समाप्त हो रही है और कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार फिलहाल कोविड कर्फ्यू को समाप्त करने के पक्ष में नहीं है। संक्रमण को रोकने को एक सप्ताह के लिए फिर से कोविड कर्फ्यू बढ़ सकता है।
आज आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से कोविड कर्फ्यू के लिए नई SOP जारी की जाएगी। कर्फ्यू के दौरान पहले की तरह ढील जारी रह सकती है। गौरतलब है कि सरकार पहले ही कोविड कर्फ्यू में बाजार रात नौ बजे तक खोलने के साथ ही वॉटर पार्क, सिनेमा हॉल को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने, वैक्सीन की दो डोज लगाने वालों को बिना कोविड जांच के लिए आने की अनुमति दे चुकी है। जिन लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी है,उन्हें कोविड जांच निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *