उत्तराखंड

उत्तराखंड में एक हफ्ते और बढ़ाया गया कोविड कर्फ्यू,आप भी जानिए क्या रहेंगे नियम

देहरादून। उत्तराखंड में अनलॉक की प्रक्रिया चरणवध रूप से जारी है। इस क्रम में अब पर्यटन नगरी मसूरी और नैनीताल रविवार को भी खुलेंगी। वहीं अब कोचिंग और जिम भी खुलेंगे। सरकार के शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि कोविड कर्फ्यू को एक हफ्ते और बढ़ाने का निर्णय किया गया है। अब बाजार पांच दिन के बजाय छह दिन गाइड लाइन का अनुसार खुले रहेंगे।
पर्यटन नगरी मसूरी और नैनीताल रविवार को खुले रहेंगे,जबकि मंगलवार को बंद रहेंगे। इसके साथ ही जिम और कोचिंग भी 50 फीसदी क्षमता तक खुलेंगे। कोचिंग में स्कूली बच्चों को नहीं बुलाया जा सकेगा। केवल करियर ओरिएंटेड बच्चों को बुलाया जाएगा। इसके अलावा मॉल और सिनेमाघर फिलहाल बंद रहेंगे।
राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण सोमवार को कोविड कर्फ्यू के संबंध में मानक प्रचालन प्रक्रिया जारी कर देगा।
कोचिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (सीएफआई) ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात कर 50 फीसदी के साथ कोचिंग संस्थानों को खोलने की मांग की थी। सीएफआई के संयोजक आशिष गंभरी ने कहा था कि बीते अप्रैल माह से कोचिंग संस्थान बंद होने से कोचिंग संस्थानों से जुड़े शिक्षकों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है।

बीते साल भी लंबे लॉकडाउन के चलते कोचिंग संस्थानों को भारी नुकसान हुआ था। संकट की इस घड़ी में आर्थिक बोझ बढ़ने से परिवार का पालन पोषण करना चुनौती बनता जा रहा है।
ऐसे में होटल, रेस्टोरेंट की तरह 50 फीसदी के साथ कोचिंग संस्थानों को भी खोलने की अनुमति दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *