उत्तराखंड

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य की हुई घर वापसी

ब्यूरो: उत्तराखंड मे साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के दलबदलने का सिलसिला लगातार जारी है। जहां बीते दिन दो निर्दलीय और एक कांग्रेसी विधायक भाजपा में शामिल हुए थे तो वही सोमवार को भाजपा के एक कैबिनेट मंत्री और एक विधायक ने कांग्रेस में शामिल होकर घर वापसी की है। दलबदल की इस सियासत ने उत्तराखंड में राजनीतिक पार्टियां फिलहाल  चिंता जरूर बढ़ा दी हैं।

क्योकि,धामी सरकार में मंत्री यशपाल आर्य और विधायक संजीव आर्य के भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होने के बाद अब चर्चा इस बात को लेकर है कि पार्टियों में अगली कमजोर कड़ी कौन सी हैं। जिसके घर वापसी या फिर कांग्रेस में शामिल हो सकते है। हालांकि, अब भी भाजपा में ऐसे कई चेहरे हैं,जो पार्टी से नाराज रहे हैं और उनका नाम पार्टी छोड़ने वालों में शुमार हो रहा है। उधर, कांग्रेस में भी कुछ चेहरे पिछले दिनों दलबदल की संभावनाओं को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। ऐसे में अब कौन सा नेता दल बदल करने जा रहे हैं हालांकि इसकी स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट तो नहीं है लेकिन अटकले लगाई जा रही हैं कि कुछ नेता अपनी पार्टी को छोड़ दूसरी पार्टी में शामिल हो सकते  हैं।

फिलहाल प्रदेश में अबतक कांग्रेस पर हावी रहने वाली बीजेपी अब बैकफुट पर दिखाई दे रही है। ऐसा दिल्ली में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके बेटे विधायक संजीव आर्य के पार्टी छोड़ने के बाद महसूस किया जा रहा है। हालात यह है कि यशपाल आर्य और संजीव आर्य के पार्टी छोड़ते ही कुछ दूसरे चेहरों के भी भाजपा से मोहभंग होने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। माना जा रहा है कि भाजपा के कुछ और बड़े चेहरे जल्द ही पार्टी का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *