उत्तराखंड

खास मुलाकात : उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज संसद भवन में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से की मुलाकात

देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज अपने दिल्ली दौरे के दौरान संसद भवन में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भेंट की। इस दौरान श्री अग्रवाल ने विधानसभा द्वारा प्रकाशित पुस्तिका भी लोकसभा अध्यक्ष को भेंट की।

गौरतलब है कि उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष संसद भवन में आयोजित लोक लेखा समिति के शताब्दी वर्ष समारोह में प्रतिभाग करने दिल्ली पहुंचे हैं। विधानसभा अध्यक्ष रविवार को सम्मेलन में प्रतिभाग करेंगे। सम्मेलन में संसद के सदस्य सहित देशभर के पीठासीन अधिकारी और सभी विधानसभाओं की लोक लेखा समिति के सभापति प्रतिभाग करेंगे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति, लोकसभा अध्यक्ष और संसद की लोक लेखा समिति के सभापति सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सम्मेलन में विभिन्न देशों के महानुभाव भी शामिल होंगे।


मुलाकात के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कॉमनवेल्थ पार्लियामेंट्री एसोसिएशन (सीपीए) इंडिया रीजन जोन-1 की होने वाली आगामी बैठक की मेजबानी का प्रस्ताव भी लोकसभा अध्यक्ष को सौंपा।श्री अग्रवाल ने सीपीए इंडिया रीजन जोन-1 की आगामी बैठक की मेजबानी विश्व की योगा कैपिटल ऋषिकेश में आहुत किए जाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया। बता दें कि इससे पूर्व भी वर्ष 2018 में उत्तराखंड द्वारा सीपीए जोन-1 की प्रथम बैठक तत्कालीन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की अध्यक्षता में देहरादून में सफलतापूर्वक आयोजित की गई है।
इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष द्वारा विधानसभा अध्यक्ष से उत्तराखंड में आहुत होने वाले शीतकालीन सत्र सहित अन्य विषयों पर चर्चा की गई साथ ही सीपीए जोन वन की बैठक ऋषिकेश में आयोजित किये जाने के लिए विचार करने की बात कही गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *