उत्तराखंड

गोर्खाली सुधार सभा का वार्षिक अधिवेशन हुआ आयोजित

देहरादून : गोर्खाली सुधार सभा आज वार्षिक अधिवेशन का आयोजित किया गया। गोर्खाली सुधार सभा के इस महत्वपूर्ण वार्षिक अधिवेशन का आयोजन कोरोना के सभी नियमो का पालन करते हुए सामाजिक दूरी और सीमित संख्या मे किया गया। सभा के अध्यक्ष पदम सिंह थापा ने सभी उपस्थित महानुभावजनों का स्वागत अभिनंदन किया। महामंत्री गोपाल क्षेत्री ने सालभर के कार्य, उपलब्‍धियों और आगामी योजनाओं के विषयमें विस्तार से अवगत कराया। सभा के कोषाध्यक्ष प्रदीप क्षेत्री ने आय – व्यय का लेखा -जोखा पढ़कर सुनाया। मीडिया प्रभारी प्रभा शाह ने बताया कि इस वर्ष गोर्खाली सुधार सभा की वर्तमान कार्यकारिणी का कार्यल अगस्त माह में समाप्त होना है और नई कार्यकारिणी के लिए अगस्त -2021 में चुनाव होने थे |
चूँकि कोविड -19 के कोरोना कर्फ्यू में सरकारी गाईडलाइन के अनुसार किसी भी राजनैतिक, धार्मिक और सामाजिक आयोजन पर प्रतिबंध के चलते चुनाव प्रकिया असंभव है।
आज वार्षिक अधिवेशन मे सभी के विचार विमर्श के पश्चात यह निर्णय लिया गया कि- हमारी गोर्खाली सुधार सभा की नियमावली के पारा 6 -अ के अनुसारनिर्वाचन वाले वर्ष में कोई भी अपरिहार्य स्थिति के आने पर वार्षिक अधिवेशन के अनुमोदन पर निर्वाचन एक वर्ष बाद हो सकता है

के अनुसार आज के वार्षिक अधिवेशन के अनुमोदन पर सभा की चुनाव समिति -एडवोकेट नीरज थापा,एडवोकेट विनित भुसाल और राजेश मल्ल ने यह निर्णय लिया कि सभा के वर्तमान सम्मानित अध्‍यक्ष पदम सिंह थापा उनकी कार्यकारिणी और समस्त शाखा अध्यक्षों का कार्यकाल अगस्त 2021 से अगस्त 2022 तक पूरे एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया है।

इस अवसरपर पूर्व राज्यमंत्री,लै०टी०डी०भूटिया,सभा के पूर्व अध्यक्ष ब्रिगेडियर पी०एस गुरूंग ,कर्नल बी०एस०क्षेत्री, कर्नल सी०बी थापा ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजन क्षेत्री, उपाध्यक्ष पूजा सुब्बा,कानूनी सलाहकार एडवोकेट एल बी०गुरूंग, कर्नल डी०एस०खड़का, कर्नल जीवन कुमार क्षेत्री, कर्नल एम०बी०राना, जितेंद्र खत्री,दीपक कार्की , कै०आर०एस०थापा, विष्णु प्रसाद ढकाल, राजेश खत्री, कर्नल माया चौधरी,ज्योति कोटिया, निर्मला थापा, कमला थापा , सपना मल्ल और सभा की कार्यकारिणी के साथ ही समस्त शाखा अध्‍यक्ष उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *