धामी सरकार का 24 हजार खाली पदों को भरने का पक्का इरादा, युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने पर भी फ़ोकस

देहरादून । सत्ता की कमान हाथों में आने के बाद से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का फोकस सरकारी और स्वरोजगार के क्षेत्र में नई नौकरियां खोलने का है। ऐसा करके वह बेरोजगारी को चुनावी मुद्दा बनाने में जुटी कांग्रेस को बैकफुट पर लाना चाहते हैं। कांग्रेस और अन्य विरोधी दल बेरोजगारी के मुद्दे पर हमलावर हैं।

मुख्यमंत्री ने कमान संभालते ही पहली ही कैबिनेट की बैठक में 22 हजार पदों को भरने की घोषणा की। उन्होंने एलान किया कि पहले चरण में सरकार 13 हजार पदों को तत्काल भरेगी। सूत्रों के मुताबिक, घोषणा के बाद अब सरकार यह पता लगा रही है कि विभागों में सीधी भर्ती,पदोन्नति और बैकलॉग के कितने पद हैं। इनके बारे में सभी विभागों से ब्योरा मांगा गया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देश पर कार्मिक विभाग अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों, सचिवों और प्रभारी सचिवों को निर्देश जारी कर खाली पदों का ब्योरा देने के लिए कहा। लेकिन कुछेक विभागों को छोड़कर अधिकांश विभागों से ब्योरा नहीं आया है। कार्मिक विभाग को दोबारा पत्र भेजकर विभागों से तत्काल सूचना देने को कहा है।

मुख्यमंत्री खुद करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही विभागों से पदों की वर्तमान स्थिति की सूचना मांगी गई है। हालांकि सरकार के पास 24 हजार खाली पदों की जानकारी है,लेकिन वास्तविक संख्या विभागों से ब्योरा प्राप्त होने की बाद ही साफ हो सकेगी। विभागों से सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री इसकी समीक्षा करेंगे और इन्हें भरने की प्रक्रिया जल्द शुरू करने के निर्देश जारी करेंगे।

सीएम ने खाली पदों को भरना इरादा जताया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बार फिर विभागों में खाली करीब 24 हजार पदों को भरने का इरादा जताया है। मीडिया कर्मियों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सरकार खाली पदों को तो भरेगी ही,युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *