उत्तराखंड

बीजेपी के वरिष्ठ विधायक हरबंस कपूर के निधन पर उत्तराखंड विधानसभा भवन में आयोजित की गई शोक सभा

देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा भवन में बीजेपी के वरिष्ठ विधायक एवं विधान सभा के पूर्व अध्यक्ष हरबंस कपूर के निधन पर शोक सभा आयोजित की गई। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल सहित विधानसभा के कार्मिकों द्वारा हरबंस कपूर के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। वहीं 2 मिनट का मौन रखकर कपूर साहब की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई।
विधानसभा परिसर में आयोजित शोक सभा के दौरान विधानसभा अध्यक्ष एवं विधानसभा के अधिकारियों द्वारा हरबंस कपूर के विधानसभा अध्यक्ष के कार्यकाल से जुड़े संस्मरण भी साझा किए गए।
विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि कपूर साहब से उनके बहुत पुराने पारिवारिक संबंध थे,उन्होंने हमेशा एक मार्गदर्शक एवं बड़े भाई की भांति उनका साथ दिया। श्री अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड की राजनीति का एक वट वृक्ष जैसा व्यक्तित्व हमारे बीच नहीं रहा,उनका जाना राज्य, संगठन एवं जनता के लिए अपूरणीय क्षति है।श्री अग्रवाल ने कहा कि विधान सभा अध्यक्ष के रूप में उनका मार्गदर्शन और संयम अनुकरणीय और उदाहरणीय था। वर्ष 2007-12 में विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में कपूर साहब ने अपनी अमिट छाप छोड़ी, श्री अग्रवाल ने कहा कि उनके पद चिन्हों पर ही चलकर वो विधान सभा का संचालन कर रहे हैं। श्री अग्रवाल ने उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी सांत्वना व्यक्त की।
इस अवसर पर विधानसभा के प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल ने कहा कि कपूर साहब विधानसभा अध्यक्ष के पद पर रहते हुए बहुत ही शालीन एवं सहजता से विधानसभा के कर्मीको का ख्याल रखते थे,विधानसभा सत्रों में सदन संचालन के दौरान पक्ष एवं विपक्ष को साथ लेकर चलते थे। विधानसभा अध्यक्ष रहते हुए उनके कार्यकाल को विधानसभा के कार्मिक कभी भी भुला नहीं पाएंगे।
इस अवसर पर प्रभारी सचिव मुकेश सिंगल, उप सचिव नरेंद्र रावत, उपसचिव चंद्र मोहन गोस्वामी, प्रमुख निजी सचिव अजय अग्रवाल, उपसचिव हेम पंत, व्यवस्था अधिकारी दीपचंद, राजेश उनियाल, रवि बिष्ट, कपिल धोनी, सुंदर लाल, अर्जुन साही, मार्शल लक्ष्मण रावत, बंदना हरिव्यासी, पूरन सिंह राणा सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *