उत्तराखंड

बड़ी खबर : एक जून तक बढ़ाया कोविड कर्फ्यू,आज जारी होंगे आदेश

देहरादून : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की प्रभावी रोकथाम के लिए प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि को तीसरे चरण में सरकार एक जून तक बढ़ा सकती है। सूत्रों के मुताबिक इस संबंध में आज घोषणा की जाएगी। कोविड के मौजूदा हालात को देखते हुए सरकार फिलहाल कर्फ्यू में किसी प्रकार की छूट देने के मूड में नहीं है।
गौरतलब है कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए बीती 10 मई को दोपहर एक बजे से 18 मई की सुबह छह बजे तक कोविड कर्फ्यू लागू किया गया। इसके बाद दूसरे चरण में कोविड कर्फ्यू की अवधि 25 मई तक बढ़ाई गई। हालांकि पहले चरण की अपेक्षा अब संक्रमण के मामलों में थोड़ी कमी दर्ज की जा रही है। लिहाजा इस सबको देखते हुए तीसरे चरण के लिए कोविड कर्फ्यू की अवधि एक जून तक बढ़ाई जा सकती है।
सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने इसके संकेत दिए। उन्होंने कहा कि जब तक कोविड के मामले और कम नहीं हो जाते,तब तक कर्फ्यू लागू रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि सोमवार को कोविड की समीक्षा के बाद निर्णय लिया जाएगा कि तृतीय चरण के कर्फ्यू की अवधि कब तक बढ़ाई जानी है। उन्होंने कहा कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए ही कोविड कर्फ्यू लागू किया गया है। साथ ही उन्होंने राज्यवासियों से कोविड की गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करने की अपील भी की है। उम्मीद की जा रही है कि प्रदेश की तीरथ सरकार जनहित में ही फैसला लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *