उत्तराखंड

बड़ी खबर : रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों को अगस्त महा में ही दिया जायेगा CBSE परीक्षा का मौका

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और काउंसलिंग और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन समेत उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद की ओर से बिना परीक्षा के जारी किए गए बोर्ड रिजल्ट से कुछ बच्चे और उनके अभिभावक संतुष्ट नहीं है।

लिहाजा ऐसे बच्चों के लिए सीबीएससी की ओर से अगस्त में ही परीक्षा का आयोजन किया जाएगा सी बी एस सी, सी आई एम सी आई, और उत्तराखंड बोर्ड ने असंतुुुष्ट छात्रों को लिखित परीक्षा का विकल्प दिया है।

लिखित परीक्षा में आने वाले अंकों के आधार पर ही फाइनल रिजल्ट तैयार किया जाएगा राजपुर रोड स्थित एक स्कूल के 12वीं के छात्र ने बताया कि पिछली कक्षाओं की तुलना में उन्हें बोर्ड परीक्षा में कम अंक मिले हैं ऐसे में लिखित परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। इस संबंध में वह दो बार स्कूल के शिक्षकों को से लिखित परीक्षा की तिथि के बारे में जानकारी ले चुके हैं। लेकिन शिक्षकों ने साफ कह दिया की लिखित परीक्षा की तिथि बोर्ड की ओर से जारी की जाएगी।

सीबीएससी के क्षेत्रीय निदेशक रणबीर सिंह का कहना है कि लिखित परीक्षा देने के लिए इच्छुक छात्रों के लिए इसी महीने लिखित परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। लिखित परीक्षा में आने वाले अंक से ही फाइनल रिजल्ट बनाया जाएगा। इस संबंध में सभी स्कूलों को सूचित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *