उत्तराखंड

मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतते ही खुशी से झूमा देश, “भारत के झंडे को आप पर गर्व है मीरा”, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी बधाई

देहरादून । मीराबाई चानू ने ये कमाल 49 किलोग्राम भारवर्ग की महिला वेटलिफ्टिंग में किया है। स्नैच राउंड में मीराबाई चानू सभी महिला वेटलिफ्टर्स के बीच दूसरे नंबर पर रहीं। मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतते ही खुशी से झूमा देश,राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी बधाई
मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में जीता रजत पदक
टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के दूसरे दिन मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने भारत को पहला पदक दिलाया है. मीराबाई चानू ने 49 किलोग्राम महिला वेटलिफ्टिंग कैटगरी में यह सिल्वर मेडल अपने नाम किया.मीराबाई स्नैच और क्लीन एंड जर्क राउंड मिलाकर कुल 202 किलो वजन उठाकर पदक पक्का किया. मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा- “भारोत्तोलन में रजत पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए पदक तालिका की शुरुआत करने के लिए मीराबाई चानू को हार्दिक बधाई.”

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा- इससे सुखद शुरुआत नहीं हो सकती. मीराबाई चानू का शानदार प्रदर्शन. भारोत्तोलन में रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई.उनकी सफलता हर भारतीय को प्रेरित करती है।

भारत के झंडे को आप पर गर्व है मीरा”

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा – पहले दिन भारत का पहला पदक. महिलाओं की 49 किग्रा भारोत्तोलन में रजत जीता. भारत के झंडे को आप पर गर्व है मीरा।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा -” 35 करोड़ भारतीयों के चेहरे पर बड़ी मुस्कान लाने के लिए पीएम मोदी और पूरे देश की ओर से मैं मीराबाई चानू को बधाई देता हूं. पहला दिन,पहला पदक,एक रजत पदक.आपने देश को गौरवान्वित किया.” उन्होंने कहा कि हम आपके बहुत आभारी हैं और आप Tokyo Olympics में पूरे भारत, हमारे भारतीय दल को प्रेरित करती हैं और मुझे यकीन है कि जिस तरह से आपने पहले दिन की शुरुआत की.अन्य एथलीट इसका पालन करेंगे और वे भी भारत को गौरवान्वित करने वाले हैं।

आपने आज देश को गौरवान्वित किया है”

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने ट्वीट कर लिखा – क्या दिन है. भारत के लिए क्या जीत है. मीराबाई चानू ने भारोत्तोलन महिला 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता.भारत ने टोक्यो ओलंपिक में ओपन की पदक की टैली. आपने आज देश को गौरवान्वित किया है।

हमें अपने देश की बेटी पर गर्व”

केंद्रीय कानून और पूर्व खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा – “पहले दिन पदक जीतना बहुत खास होता है, क्योंकि यह टोन सेट करता है.हम मीराबाई चानू को बधाई देना चाहते हैं. उन्होंने टोक्यो ओलिंपिक में पदक जीतने का वादा किया था. यह बहुत बड़ा सम्मान है और हमें अपने देश की बेटी पर गर्व है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *