उत्तराखंड

विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल से इंटीग्रेटेड माउंटेन इनिशिएटिवआईएमआई के चेयरमैन और यूकोस्ट के महानिदेशक राजेंद्र प्रसाद डोभाल ने मुलाकात कर, हिमालय राज्यों से संबंधित कई विषयों पर की चर्चा

देहरादून। विधानसभा अध्यक्ष  प्रेम चंद अग्रवाल से आज विधानसभा में  इंटीग्रेटेड माउंटेन इनिशिएटिव आईएमआई के चेयरमैन और सिक्किम के पूर्व लोकसभा सदस्य प्रेम दास राय एवं  उत्तराखंड  काउंसिल फॉर साइंस एंड टेक्नोलॉजी यूकोस्ट के महानिदेशक डॉ. राजेंद्र प्रसाद डोभाल ने शिष्टाचार भेंट कर हिमालय राज्यों से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा वार्ता की ।
इस अवसर पर पूर्व लोकसभा सदस्य प्रेम दास राय ने कहा है कि सभी हिमालय राज्यों की समान स्थिति है इस लिए यहां विकास के लिए भी समान अवसर है। और यहां के विकास को आधारभूत रूप से खड़ा करने के लिए सामूहिक रूप से योजना बनाने की आवश्यकता है।
इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष  प्रेमचंद अग्रवाल  ने कहा है कि वह हमेशा पहाड़ के राज्यों के विकास के हिमायती रहे हैं उन्होंने कहा है कि यदि हिमालय राज्यों को लेकर कोई ठोस रणनीति बनती है तो उससे इन तमाम राज्यों का विकास आगे बढ़ेगा और यहां की संस्कृति का भी संरक्षण होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *