उत्तराखंड

सांसद नरेश बंसल की आमजन से अपील, कोरोना वैक्सीन पूरी तहर सुरक्षित सभी लोग बिना डरें लगाएं वैक्सीन,अफवाहों पर ध्यान न दें

देहरादून : आज देहरादून राजधानी स्थित उत्तराखंड भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसलिए अफवाहों पर ध्यान न देते हुए उन्होंने सभी लोगों से वैक्सीन लगाने की अपील की। नरेश बसंल ने कहा कि आगामी 1 मई से 18 साल से उपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगनी शुरू हो जायेगी इसलिए हम सबको इस टीकारकण उत्सव में आगे आकर वैक्सीन लगवानी है। प्रत्येक व्यक्ति को खुद वैक्सीन लगाने के साथ ही अपने आसपास के हर व्यक्ति को वैक्सीन लगवाने को लेकर प्रोत्साहित करना है।

राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर का सबसे ज्यादा असर युवाओं पर हो रहा है। अपनी इम्युनिटी को मजबूत मान रहे युवा बड़ी संख्या में कोरोना पाॅजिटिव निकल रहे हैं। ऐसे में सरकार ने बड़ा अच्छा फैसला लिया है कि तीसरे चरण में सभी को वैक्सीन में लगेगी। युवा हमारे देश का भविष्य है सरकार को उनकी सेहत की चिंता है। इसलिए केन्द्र सरकार ने यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। राज्यसभा सांसद ने वैक्सीन को पूरी तरह सुरक्षित बताते हुए सभी लोगों से वैक्सीन लगाने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगतार माॅनीटरिंग कर हैं, कोविड को लेकर हर आवश्यक निर्णय केन्द्र सरकार ले रही है। उन्होंने आम जनता से सहयोग की अपील करते हुए अफवाहों से बचने का आहवान किया।

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केन्द्र सरकार ने देश में वैक्सीनेशन पर बड़ा ऐलान किया है। आगामी 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोग वैक्सीन लगवा सकेंगे। सरकार ने यह भी फैसला लिया है कि वैक्सीन बनाने वाली कंपनियां अपनी 50 प्रतिशत सप्लाई केंद्र को करेंगी। बाकी 50 प्रतिशत सप्लाई वे राज्य सरकारों को दे सकेंगी या उसे ओपन मार्केट में बेच सकेंगी। वैक्सीनेशन के लिए कोविन के जरिए रजिस्ट्रेशन पहले की तरह जरूरी रहेगा। अब तक 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को देशभर में कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही थी। देशभर में 12.38 करोड़ लोग वैक्सीन का पहला या दूसरा डोज ले चुके हैं। सरकार की ओर से सोमवार शाम को जारी आदेश के मुताबिक, नई पॉलिसी 1 मई 2021 से लागू की जाएगी और इसे लगातार रिव्यू भी किया जाएगा। सरकार ने वैक्सीन निर्माता कंपनियों से कहा है कि फेज-3 में वैक्सीन बनाने वाली कंपनियां महीने में बनने वाली कुल वैक्सीन का 50 प्रतिशत केंद्र को सप्लाई करेंगी। बाकी का 50 प्रतिशत राज्य सरकारों और ओपन मार्केट में बेचने की छूट रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *