उत्तराखंड

सासंद नरेश बंसल ने किया DRDO द्वारा बनाए जा रहे हैं 500 बैड के अस्पताल, IDPL के आक्सीजन और दवा प्लांट का औचक निरीक्षण, जानिये कांग्रेस पर क्यों गर्म हुए सांसद

ॠषिकेश । आज राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने आईडीपीएल ॠषिकेश मे आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। यह प्लांट पिछ्ले 15 साल से बंद पड़ा था। अब डीआरडीओ के इंजीनियर्स और आईडीपीएल के मैकेनिकल और इलेक्ट्रिक व टेकनिकल विभाग की टीमों द्वारा पिछले 14 दिनो से दिन-रात इस प्लांट को चालू करने के लिए प्रयासरत है और 90%से ज्यादा कार्य पूर्ण को चुका है।जल्द ही ये काम करने लगेगा और आक्सीजन की दिक्कत मे राहत देगा एवं प्रदेश और देश को आक्सीजन देगा। डीआरडीओ और आईडीपीएल के इंजीनियर्स द्वारा बताया गया है। कि जल्द ही प्लांट चालू होगा और आक्सीजन का उत्पादन शुरू हो जाएगा । सासंद बंसल ने प्लांट को शुरू करने के लिए डीआरडीओ और आईडीपीएल की टीमों का धन्यवाद व आभार वयक्त किया ।

इस प्लांट को चालू करने के लिए सांसद नरेश बंसल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री डी वी सदानंद गोडा जी और केन्द्रीय उर्वरक एवं रसायन राज्य मंत्री मनसुख मानडवीय जी को पत्र और ईमेल के माध्यम से निवेदन किया था। जिस पर सकारात्मक विचार कर केन्द्र ने इसे चालू करने का निर्णय लेकर डीआरडीओ और आईडीपीएल की सामुहिक टीम को इस कार्य में लगाया ।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत,डीएम देहरादून डाक्टर आशीष श्रीवास्तव को फोन पर वार्ता कर इस और प्रयास का अनुरोध किया। सांसद नरेश बंसल ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने भी काफी कोशिश की है।

सांसद नरेश बंसल ने दवा प्लांट का भी निरीक्षण किया और बंसल ने कहा कि वह इस और भी प्रयासरत हैं कीआईडीपीएल ॠषिकेश मे कोरोना संकट काल मे जीवन रक्षक और कोरोना से बचाव के लिए दवा बने व दवा प्लांट को भी पूरी क्षमता से चलाया जाए ।

सासंद बंसल ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस काल मे यह आक्सीजन प्लांट बंद कर दिया गया जिससे प्रदेश का भारी नुकसान हुआ है ।आज नही तो प्रदेश की आक्सीजन क्षमता कई अधिक होती और यहा कोरोना से संबंधित दवा बन रही होती।

इस अवसर पर सेना के कैप्टन अर्जुन सिंह राणा और उनकीं टीम आईडीपीएल के उप महाप्रबंधक गंगा प्रसाद अग्रहरि, डी एस राणा, सुनील शर्मा व उनकी टीम,एसडीम वरूण चौधरी,भाजपा नेता गोविंद अग्रवाल ,कृष्ण कुमार सिंघल,सिद्धार्थ बंसल,जीएमवीएन के डायरेक्टर आशुतोष शर्मा ,घाट रोड व्यापार मंडल के पवन शर्मा ,जल संस्थान से हरिश बंसल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *