उत्तराखंड

सिक्किम में खाई में गिरा सेना का वाहन, 4 सैन्यकर्मियों की मौत, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जताया शोक

देहरादून। सिक्किम में सेना की गाड़ी खाई में गिरने से चार सैन्यकर्मियों की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए। हादसा गंगटोक-नाथुला मार्ग पर हुआ। इन सैन्यकर्मियों में दो मृतक क्रमशः रामनगर और रानीखेत के बताए जा रहे हैं।

सैन्यकर्मियों की मौत पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपनी संवेदना और दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा है कि सिक्किम में दुर्घटनाग्रस्त हुए सेना के ट्रक में कुमाऊं रेजीमेंट के जवानों के घायल होने के साथ ही तीन जवानों के दिवंगत होने की खबर अत्यंत दुःखद है। भगवान से पुण्यात्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की कामना करता हूं।

गाड़ी खाई में गिरने से चार सैन्यकर्मियों की मौत
सिक्किम में सेना की गाड़ी खाई में गिरने से चार सैन्यकर्मियों की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार, बताया जा रहा है कि ये सभी कुमाऊं रेजीमेंट के सैन्यकर्मी थे। इनमें एक रामनगर और एक रानीखेत का बताया जा रहा है। सेना के एक अधिकारी के अनुसार, हादसा बुधवार को भारत-चीन सीमा के पास गंगटोक के सोमगोलेक और नाथुला को जोड़ने वाले मार्ग पर हुआ। कुमाऊं रेजीमेंट के छह सैन्यकर्मी गंगटोक की ओर जा रहे थे। तभी चालक ने ट्रक से नियंत्रण खो दिया और खाई में गिर गया, जिसमें चार सैन्यकर्मियों की मौत हो गई, जबकि दो घायल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *