उत्तराखंड

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से की मुलाकात

देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय कपड़ा और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी से उनके आवास पर भेंट की। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने भगवान केदारनाथ मंदिर का प्रतीक चिन्ह भेंट कर केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया।
भेंट वार्ता के दौरान महिला एवं बाल विकास केंद्रीय मंत्री और उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष की उत्तराखंड राज्य से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई।वहीं केंद्रीय मंत्री ने विगत दिनों चमोली में आयी आपदा के संबंध में भी विधानसभा अध्यक्ष से जानकारी ली।
इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने महिला और बाल विकास मंत्रालय द्वारा देश की महिलाओं और युवाओं को सक्षम और सशक्त बनाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं पर चर्चा की। साथ ही केंद्रीय मंत्री ने उत्तराखंड में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ,वन स्टॉप सेंटर स्कीम समेत विभिन्न योजनाओं के संबंध में भी श्री अग्रवाल से चर्चा की।
विधानसभा अध्यक्ष ने इस दौरान उत्तराखंड विधानसभा में सत्र के दौरान की कार्यवाही एवं विधायी कार्यों की प्रक्रिया से भी केंद्रीय मंत्री को अवगत किया।उन्होंने बताया कि 1 मार्च से उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसेंण में बजट सत्र आहूत किया गया है।इस अवसर पर अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को उत्तराखंड आने का न्योता भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *